पंजाब में बढ़ सकती है मतदान की तारीख!

16 फरवरी को गुरु रविदास जयंती के कारण चुनाव आयोग ले सकता है फैसला

चंडीगढ़/मैट्रो सेवा

पंजाब में मतदान की तारीख आगे बढ़ाई जा सकती है। चुनाव आयोग के सूत्रों के अनुसार इस पर विचार किया जा रहा है। आयोग की बैठक के बाद इस पर निर्णय लिया जा सकता है। दरअसल पंजाब में 14 फरवरी को मतदान होना है वहीं 16 फरवरी को गुरु रविदास जयंती है। गुरु रविदास जयंती पर पंजाब के एससी समुदाय के लोग वाराणसी जाते हैं। इसी कारण मतदान को टालने की मांग तेज हो रही थी।

पहले मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी ने चुनाव आयोग से मतदान 6 दिन टालने की मांग की थी। इसके बाद भाजपा और पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी रविवार को चुनाव आयोग को पत्र लिखकर मतदान टालने की मांग की। भाजपा ने पत्र में लिखा है कि 16 फरवरी को गुरु रविदास जयंती का पावन पर्व होने के कारण राज्य का एक बड़ा वर्ग वाराणसी जा सकता है। ऐसे में यदि राज्य में मतदान हुआ तो वह लोग वोट देने के अधिकार से वंचित रह जाएंगे। ऐसे में भाजपा पंजाब चुनाव आयोग से राज्य में 14 फरवरी को होने वाले मतदान को कुछ दिन आगे बढ़ाने की मांग करती है।

पंजाब भाजपा के प्रदेश महासचिव डॉ. सुभाष शर्मा ने बताया कि भाजपा को उम्मीद है कि चुनाव आयोग उनकी इस मांग पर गौर करेगा। भाजपा सभी वर्गों को साथ लेकर चलने वाली पार्टी है, इसलिए वह नहीं चाहती कि कोई भी वर्ग अपने वोट के अहम अधिकार से वंचित रहे। वहीं, दूसरी तरफ पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी चुनाव आयोग को पत्र लिखकर मतदान प्रक्रिया की तिथि 20 फरवरी करने की मांग की है।

You May Also Like